October 16, 2021

महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास व भूमि पूजन* पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पूजन

बसंत पंचमी के पावन अवसर पर जनपद बहराइच के चितौरा में महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भव्य स्मारक स्थल का शिलान्यास किया गया वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा भूमि पूजन कर चितौरा को विश्व स्तर के पर्यटन स्थल के रूप में बनाने का संकल्प लिया गया ।

महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास व भूमि पूजन* पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पूजन

*मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में हुआ महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास व भूमि पूजन*
पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पूजन
बहराइच 16 फरवरी। मातृ भूमि के सम्मान को समर्पित शौर्य और स्वाभिमान की गौरव गाथा के साक्षी 11वीं शताब्दी के प्रतापी शासक एवं पराक्रमी योद्धा महाराजा सुहेलदेव जी के जयन्ती समारोह के अवसर पर चित्तौरा स्थित महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल पर महाराजा सुहेलदेव स्मारक एवं चित्तौरा झील की विकास योजना के शिलान्यास एवं महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय बहराइच के लोकार्पण हेतु आयोजित कार्यक्रम में पहुॅचे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने सर्वप्रथम महाराजा सुहेलदेव जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया।
तत्पश्चात राज्य ललित कला अकादमी उत्तर प्रदेश द्वारा नगर पालिका परिसर बहराइच में आयोजित 03 दिवसीय चित्रकार शिविर में महाराजा सुहेल देव जी के जीवन गाथा, शौर्य एवं राष्ट्रीयता विषयक बनाये गये चित्रों, एक जनपद एक उत्पाद, बच्चों की पेंटिंग, पर्यटन, इण्डियन पोस्टल व महाराजा सुहेलदेव स्थल के विकास से सम्बन्धित माॅडल पर लगायी गयी प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन कर अन्य अतिथियों के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री श्री योगी ने स्मारक स्थल परिसर में मौलश्री पौध का रोपण कर राम मन्दिर की थीम पर बनायी गयी आकर्षक रंगोली का भी अवलोकन किया। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने सम्पूर्ण विधि विधान के साथ महाराजा सुहेलदेव स्मारक एवं चित्तौरा झील की विकास योजनाओं का भूमि पूजन किया। इसके उपरान्त देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा वर्चुअल माध्यम से महाराजा सुहेलदेव स्मारक एवं चित्तौरा झील की विकास योजना के शिलान्यास एवं महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय बहराइच का लोकार्पण किया गया।

रिपोर्ट श्रवण कुमार शुक्ला के साथ विनोद कुमार मिश्र क्राइम मीडिया

Visits: 162 Total Visitors: 68592

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *