October 16, 2021

सोमवार को टीम-9 की बैठक में सभी शिक्षण संस्थानों को नवीन सत्र से शुरू करने का आदेश दिया है.

सोमवार को टीम-9 की बैठक में सभी शिक्षण संस्थानों को नवीन सत्र से शुरू करने का आदेश दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. सोमवार को टीम-9 की बैठक में सभी शिक्षण संस्थानों को नवीन सत्र से शुरू करने का आदेश दिया है.

 

हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा परिणाम आने के बाद 5 अगस्त से दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 16 अगस्त से आधी क्षमता से पढ़ाई शुरू होगी. वहीं माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में 16 अगस्त से पढ़ाई शुरू होगी. उच्च शिक्षण संस्थानों में 1 सितंबर से पठन-पाठन शुरू हो जाएगा. शिक्षण संस्थानों के खुलने पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा. शिक्षण संस्थानों के शुरू होने के साथ 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों के टीकाकरण का विशेष शिविर लगाया जाएगा.

मुख्यममंत्री योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों में नवीन सत्र प्रारंभ करने की तैयारी की जाए. सभी बोर्डों के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित हो चुके हैं. ऐसे में स्नातक स्तर पर दाखिले की प्रक्रिया 5 अगस्त से प्रारंभ कर दी जानी चाहिए. माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में भी जिन विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया है, उनके दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाए.

Visits: 900 Total Visitors: 68546

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *