October 16, 2021

राष्ट्रीय खबरें

– *हरियाणा- आज से बारिश का दौर थम जाएगा* जबकि हिमाचल प्रदेश में बारिश का ये दौरान रविवार तक जारी रहेगा। इस दौरान काले बादल छाए रहने के साथ जोरदार बारिश की संभावना है। इसके बाद यह से भी मानसून वापस लौट जाएगा।

 

– *दिल्ली- सीएनजी ₹2.28/किलो और पीएनजी 62 फीसदी यानी ₹ 2.10 प्रति घन मीटर महंगी हो गई हैं* दिल्ली से सटे इलाकों गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी सीएनजी के दाम ₹2.55/किलो बढ़ाए गए हैं। बढ़े हुए दाम आज 2 अक्टूबर की सुबह 6:00 बजे से लागू हो गए हैं। दिल्ली में अब सीएनजी के दाम ₹47.48 प्रति किलोग्राम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में ₹53.45 प्रति किलोग्राम हो गए हैं। वहीं, गुरुग्राम में आईजीएल द्वारा आपूर्ति की जा रही सीएनजी की कीमत ₹55.81 प्रति किलोग्राम हो गई है. रेवाड़ी में CNG ₹56.50; करनाल और कैथल ₹54.70; मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में ₹60.71; कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में ₹63.97; और अजमेर में ₹62.41 प्रति किलोग्राम हो गया है।

 

– *अदानी ग्रुप ने 700 मिलियन डालर में श्रीलंका पोर्ट सिटी के ठेके को चीनियों से छीन कर अपने कब्जे में कर लिया* भारत की सुरक्षा की सुरक्षा और चीन को रोकने के लिए कोलंबो पोर्ट ट्रस्ट सिटी को हासिल करना बहुत जरूरी था।

 

– *मुजफ्फरनगर- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी* मुजफ्फरनगर शहीद स्मारक पहुचे, उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

– *प्रधानमंत्री मोदी का 5 अक्टूबर को लखनऊ दौरा तय* 5 अक्टूबर को पीएम मोदी नगर विकास विभाग और केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के कार्यक्रम में होंगे शामिल। सुबह 9.55 पर पीएम मोदी का विमान अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी करीब 2 घण्टे लखनऊ में रहेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 5,6,7 अक्टूबर को 3 दिवसीय कार्यक्रम का होगा आयोजन

 

– *मेरठ- एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक पीने से 18 बच्चों की तबीयत बिगड़ी* अस्पताल में भर्ती कराया गया। 8 बच्चों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। थाना परतापुर क्षेत्र का मामला।

 

– *गाजियाबाद- जेल से बाहर आते ही थानों में होगा अपराधियों का सत्यापन* कोर्ट से वारंट जारी होने पर गाजियाबाद पुलिस के नोडल पुलिसकर्मी करेंगे निगरानी….

 

– *पंजाब- कांग्रेस में सियासी उठापटक जारी है* इसी बीच कांग्रेस आलाकमान ने राज्य में एक बदलाव की तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पंजाब के प्रदेश प्रभारी पद से हटाया जा सकता है। उनकी जगह हरीश चौधरी को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। पंजाब में पिछले 15 दिन से एक के बाद एक बड़े परिवर्तन हो रहे हैं। यहां पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का नया सीएम बनाया गया। इसी बीच पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इस्तीफा दे दिया। पंजाब के प्रभारी रहते हुए रावत इन मुद्दों को निपटाने में अब तक नाकाम साबित हुए हैं ।

 

– *मेरठ- महिला की हत्या से सनसनी, महिला की गोली मारकर की गई हत्या* 2 गोली मारकर महिला की हत्या की, पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया, पुलिस महिला की शिनाख्त में जुटी, खरखोदा के कुंडा के जंगल में मिला शव।

Visits: 2906 Total Visitors: 68533

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *