Tuesday, February 27, 2024
anticorruptsystem
Homeस्वास्थ्यफिरोजाबाद :- आइओसीएल कर्मियों ने टीबी रोगियों को वितरित की पोषण किट

फिरोजाबाद :- आइओसीएल कर्मियों ने टीबी रोगियों को वितरित की पोषण किट

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय उन्मूलन कार्यक्रम (एनटीईपी) के तहत बृहस्पतिवार को डीटीओ कार्यालय के प्रांगण में आइओसीएल कर्मियों ने गोद लिए 75 टीबी रोगियों को पोषण किट वितरित की।

सीएमओ डॉ नरेंद्र सिंह ने निक्षय मित्र के रूप में टीबी उन्मूलन के लिए कार्य कर रही संस्थाओं की सराहना की। उन्होंने बताया कि वर्ष 2025 तक जनपद को क्षय रोग मुक्त बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे है। आओसीएल द्वारा 75 टीबी मरीजों को गोद लेकर, पोषण किट देने के साथ भावनात्मक सहयोग देना सराहनीय कार्य है। डीटीओ डॉ बृजमोहन ने क्षय रोगियों को बताया कि वह लगातार दवा का सेवन करें और समय-समय पर चिकित्सक से परामर्श लेकर अपने और आसपास के संपर्क में रहने वाले लोगों की जांच अवश्य करवाएं। नियमित दवा के साथ पोषण आहार अवश्य लें, जिससे वह शीघ्र स्वस्थ हो सकें।

कार्यक्रम में आइओसीएल के उप महाप्रबंधक उत्तरी क्षेत्र पाइपलाइन अमन सिन्हा ने टीबी मरीजों को पुष्टाहार वितरण किया। उन्होंने कहा कि क्षय रोग के खिलाफ आंदोलन जरूरी है तभी क्षय रोग मुक्त भारत का संकल्प पूरा हो सकेगा। समारोह में एसीएमओ डॉ अशोक कुमार, आइओसीएल के सौरव सोनी आगरा डिवीजन, अरुण कुमार वरिष्ठ प्रबंधक आगरा, शिव प्रभु, पंकज, राहुल, धर्मेन्द्र, प्रमोद, अशोक आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments