Tuesday, June 18, 2024
anticorruptsystem
Homeशिक्षाफ़िरोज़ाबाद :- एम.डी. जैन में माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट...

फ़िरोज़ाबाद :- एम.डी. जैन में माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट कक्षाएं प्रारम्भ

सिरसागंज। नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय एम. डी. जैन इंटर कॉलेज, सिरसागंज में प्रधानाचार्य नीरज कुमार जैन एवं प्रवक्ता अश्वनी कुमार जैन के निर्देशन में माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट कक्षाएं प्रारम्भ की गईं। नीरज कुमार जैन ने बताया कि जनपद फिरोजाबाद में अन्य बोर्डो के भाँति माध्यमिक विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं के संचालन में एम.डी. जैन इंटर कॉलेज में भी स्मार्ट कक्षाओं का प्रारम्भ किया जा रहा है। जिससे माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों को अध्ययन में अत्यंत सहयोग मिलेगा। उन्हें एक नए वातावरण से रूबरू होकर ज्ञानार्जन करेंगे।

अश्वनी कुमार जैन ने विद्यालय की प्रबन्ध समिति एवं प्रधानाचार्य का आभार व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों को स्मार्ट कक्षा की विशेषता बताते हुए उन्हें स्मार्ट बोर्ड से पढ़ाया। उन्होंने कक्षा 12 के रसायन विज्ञान के विद्यार्थियों को विलयन प्रकरण में विलयन की मोलरता, मोललता एवं मोल अंश को स्मार्ट बोर्ड को दो भागों में बांटकर एक हिस्से में लिखने के लिए व्हाइट बोर्ड एवं द्वितीय भाग में एनसीइआरटी के ऑनलाइन भाग का प्रयोग करके अध्ययन कराया गया।

 

उन्होंने स्मार्ट कक्षाओं के माध्यम से गुगल, यूट्यूब, दीक्षा एप आदि की जानकारी भी प्रदान की। विद्यार्थियों में स्मार्ट कक्षा में अध्ययन करके अत्यंत हर्ष का अनुभव हुआ। इस अवसर पर संजय कटारा, अंजय जैन, नितिन जैन, मनोज जैन, प्रशान्त जैन, शैलेन्द्र जैन, सत्यपाल सिंह, नितिन मिश्र, विपुल जैन, राजेश सक्सेना, मनीष जैन एवं अन्य बंधुगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments