Monday, March 4, 2024
anticorruptsystem
Homeसमाचारफिरोजाबाद: केजीबी में गूंजा, मैं भारत हूं, हम भारत के मतदाता..........

फिरोजाबाद: केजीबी में गूंजा, मैं भारत हूं, हम भारत के मतदाता……….

-छात्राओं को बताया वोट का महत्व, लोगों को जागरूक कर मतदान करने की अपील

फिरोजाबाद। मतदाता जागरूकता हमारे देश के भविष्य के लिए बेहद जरूरी है। अगर हम मतदान के प्रति जागरूक होंगे, तो हमारे देश की तस्वीर बदलेगी और देश का भविष्य उज्जवल होगा। मतदान एकमात्र ऐसा साधन है, जिससे देश की जनता स्वयं अपने देश का विकास निर्धारित कर सकती है। हम सभी मत देने की शक्ति से अपने देश की बागडोर संभालने के लिए योग्य व्यक्ति को चुन सकते हैं। हर व्यक्ति को मतदान जरूर करना चाहिए, क्योंकि हर एक मत कीमती है। उक्त विचार नारखी ब्लॉक के नगला अमान स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित कार्यक्रम में स्वीप की ब्रांड एम्बेसडर जया शर्मा ने व्यक्त किए।

ई.एल.सी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने बताया कि जिनकी आयु 18 वर्ष की पूर्ण है वह अपना नाम मतदाता सूची में वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से ऑनलाइन जुड़वा सकते हैं। चार मई को फिरोजाबाद जनपद में नगर निकाय का चुनाव है। इस चुनाव में भी सभी को अपने मत का प्रयोग करना है। विद्यार्थियों ने हाथों पर मेहंदी लगाकर एवं रैली निकालकर वोटों के महत्व को बताया। उन्होंने मैं भारत हूं, हम भारत के मतदाता हैं… गीत का प्रसारण कर सभी शिक्षिकाओं और छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक किया।

स्काउट गाइड की छात्राओं से आह्वान किया कि वह अपने माता-पिता, भाई-बहनों के साथ आस-पड़ोस के लोगों को भी मतदान का महत्व समझाएं। लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करें। लोगों को बताएं कि उनका वोट राष्ट्र निर्माण के लिए होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते कस्तूरबा गांधी विद्यालय की प्रधान अध्यापिका मंजूलता ने भी छात्राओं को वोट का महत्व समझाया और उनसे अपील की कि वह अपने पूरे परिवार को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर जिला गाइड कैप्टन विनीता, रजनी, मंजू, रीमा के अलावा विद्यालय की छात्राएं भी मौजूद थीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments