Tuesday, February 27, 2024
anticorruptsystem
Homeक्राइमफिरोजाबाद :- निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र बनाने...

फिरोजाबाद :- निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

-काफी मात्रा में बने अधबने तमंचे और उपकरण बरामद

फिरोजाबाद। निकाय चुनाव की घोषणा होने के साथ ही अवैध शस्त्र बनाने वाले भी सक्रिय हो गए। पुलिस ने चुनाव से पहले ही एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। यहां से कई बने और अधबने तमंचों के साथ ही तमंचा बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं।

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना रामगढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार शाम को शाहिद नगर अबू हरैरा कॉलेज के समीप एक अधबने मकान में छापामार कार्रवाई की। जहां तमंचा बनाते हुए राहुल पुत्र शिशुपाल निवासी संतोष नगर थाना उत्तर को गिरफ्तार कर लिया। यहां से पुलिस को तीन तमंचे, तीन कारतूस, तीन अधबने तमंचे, आठ नाल, ड्रिल मशीन समेत तमंचे बनाने के अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी राहुल पहले भी अलग-अलग थानों से अवैध असलाह बनाने के मामले में जेल जा चुका है। इसके विरुद्ध थाना उत्तर, थाना मटसेना, थाना मक्खनपुर और थाना दक्षिण में आधा दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी चार से पांच हजार रुपये में यह तमंचा असामाजिक तत्वों को बेचता था, जिससे क्षेत्र में अशांति फैलने का भय बना रहता था।

गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर रवि त्यागी, इंस्पेक्टर क्राइम रामप्रवेश, एसओजी प्रभारी आलोक मिश्रा, उप निरीक्षक उमेश सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments